Type Here to Get Search Results !

सैफ चैंपियनशिप : सेमिफाइनल में भारत ने लेबनान को परास्त कर फाइनल में बनाई जगह।

इंडियन फुटबॉल टीम: भारतीय फुटबॉल टीम ने  सेमीफाइनल में लेबनान को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराकर सैफ  चैंपियनशिप फाइनल में प्रवेश कर लिया है। दोनों टीमों के बीच मैच मुकाबला पेनल्टी शूटआउट में गया जहां सुनील छेत्री के धुरंधरों ने शानदार प्रदर्शन से बाजी मार ली ।अब 4 जुलाई को फाइनल में मेजबान टीम का मुकाबला कुवैत टीम से होगा जिसने पहली सेमीफाइनल में बांग्लादेश को 1-0 से शिकस्त दिया और फाइनल में अपनी जगह पक्की की है ।भारतीय टीम ने लगातार सैफ चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बनाई है।

शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय टीम के लिए करिश्माई स्ट्राइकर कप्तान सुनील छेत्री अनवर अली महेश सिंह और उदांता सिंह कुमान  ने गोल मारे।
 जबकि लेबनान की ओर से वलीद शोर और मोहम्मद सादिक ही गोल कर पाए।
भारत और लेबनान के पिछले मैच में छेत्री की टीम बाजी मारी थी, लेकिन इस बार लेबनान की टीम की तरह से मजबूत शुरुआत हुआ। गेम की शुरुआती पहली मिनट में नादिर मातर का शार्ट नेट के ऊपर से निकल गई,फिर आठवें मिनट में और फिर भारत के खेमे में गोल के करीब आया । जीन फरान ने गोल पर सटीक निशाना भी लगाया, लेकिन भारत के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह सिंधु इस बार गोल रोकने में कामयाब रहे।

भारत में बहुत जल्द ही लय हासिल कर गेंद को  अपने कब्जे में रखना शुरू किया । अब्दुल समद 16 मिनट में गोल करने के करीब आए लेकिन डिफेंडर अली जनीनी ने अपनी टीम को पिछड़ने से बचा लिया। लेबनान ने 31वें मिनट में मिली फ्री किक पर गोल करके भारत पर बढ़त बनाने चाही लेकिन भारत के गोलकीपर गुरप्रीत ने अपना उम्दा प्रदर्शन को दर्शाते हुए गोल बचा लिए। खेल आगे बढ़ते हुए जल्द ही भारत ने लेबनान के डिफेंस में मौके तलाशने  लगे, तथा मैच के 72 वें मिनट में अनवर अली के पास से छेत्री के लिए मौका बनाया लेकिन लेबनानी प्लेयर जॉर्ज मेल्की  ने गेंद को गोलपोस्ट से दूर भेज दिया। वही आगे छेत्री 94वे और 96 मिनट में भी गोल करने के प्रयास के करीब आए लेकिन दोनों बार सटीक गोल नहीं कर पाए ।अतिरिक्त 30 मिनट का समय भी मिला और उसमें अंतिम गोल के प्रयास उदांता सिंह ने किया । और गोल नहीं हो पाने के कारण मैच पेनल्टी शूटआउट में पहुंचा, जहां भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने अपनी काबिलियत को दिखाते हुए पहले ही प्रयास में सटीक किक मारकर जीत की राह को आसान कर दिया। वही लेबनान के तरफ से गोल किक मारने आए हसन मातूक का शार्ट को गोलकीपर गुरप्रीत ने पहले ही प्रयास में रोक दिया जबकि चौथे बार में भी खलील बदर का शॉट गोल के ऊपर से निकल गई और भारत की जीत  हुई।

 अब फाइनल में भारत की मुकाबला कुवैत से होगा।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.